हर वो समाचार को एक बेहतरीन अंदाज में पायें जो आप अक्सर चैनल और न्यूज़ पेपर में नहीं पा सकते हैं ! इस अचार युक्त समाचार पढ़ते वक़्त आपके जीभ से निकलने वाली चटकारा कि आवाज़ इतनी जोरदार होनी चाहिए कि सत्ता और व्यवस्था में बैठे लोगों के कान के पर्दें हिल जाएँ !

Wednesday, July 6, 2011

मेरी प्रेमिका, धोनी और मैं (७ जून, ७ जुलाई और ७ अगस्त) !


झारखण्ड का लाल / हम सब का चहेता / झारखंडी क्रिकेट प्रेमियों और खिलाडियों का भगवान / लड़कियों के सपनो का सह्ज़ादा / तुरुप का पत्ता / मिट्टी को छु कर सोना बना देने वाला महेंद्र सिंह धोनी "माही" कल अपनी जिंदगी का तीन दशक पूरा कर लेगा. अपने जीवन के तीस सावन बिता लेने वाले माही की नज़र जिस किसी भी चीज़ पर पड़ती गई वो उसका होता चला गया. आज से दस साल पहले शायद खुद माही को भी यह अंदाजा नहीं होगा की कभी दोस्तों से पैसे उधार ले कर मैच खेलने वाला माही एक दिन प्रदेश का सबसे अधिक टैक्स भरने वाला व्यक्ति बन जायेगा. सयोंग वश ठीम में चयन, उसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ यादगार पारी देखते ही देखते धोनी को इतना आगे ले गई की सेलेक्टर न चाहते हुए भी उसे अपने से दूर न कर सकें. फिर क्या था माँ देवडी की कृपा से धोनी कभी पीछे मुड कर नहीं देखा, धोनी के नेतृत्व में हर वो ख़ुशी टीम इंडिया के झोली में आती चली गई जिसके लिये देश न जाने कितने सालों से ललायित था. झारखण्ड के लिये वो घड़ी सचमुच अनमोल थी जब धोनी ने विश्व कप अपने हाथों में उठाया था. झारखण्ड के साथ-साथ पूरा देश अपनी जुबान पर धोनी का नाम लाकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा था.

बस यह महज एक संयोग ही है की मेरा भी जन्मदिन कल से ठीक एक महीने बाद है और मेरी प्रेमिका का कल से ठीक एक महीने पहिले था. यानि की मेरी प्रेमिका का जन्मदिन सात जून, धोनी का सात जुलाई और मेरा सात अगस्त को है. हमदोनो के बीच सिर्फ धोनी का बर्थडे ही नहीं है बल्कि खुद धोनी भी कई बार विलन बन कर आ जाता है. धोनी को दिखाकर वो बार-बार मुझे दुहाई देते रहती है की तुम क्या किये आज तक ? इससे अच्छा होता की मैं धोनी की पीछे पड़ती तो शादी के बाद कम से कम साक्षी की तरह अपने सपनो का शहर गोवा के समुद्रों में गोते तो लगा पाती, भले ही मैं समुद्र के लहरों पर न लहराती लेकिन कम से कम मीडिया के कैमरे मेरे बदन पर और मेरी तस्वीर दुनिया के सभी घरों में लाइव तो लहराती.

वैसे यह बात भी सौ फिसिदी सच है की लोग जब फेमस हो जाते हैं तो हर कोई उससे किसी न किसी रूप में खुद को जोड़ने लगता है. तभी तो मैं जब भी घर जाता हूँ तो मेरी माँ मेरे चेहरे पर प्यार से हाथ फेरते हुए यह कहना नहीं भूलती है की साइड से मेरे बच्चा एक दम धोनी जैसा ही लगता है. अब माँ को कौन समझाए की भैंस की तरह चमड़ी और बैल की तरह बुद्दी वाला उसका बेटा धोनी की तरह तो क्या उसके भाई नरेंद्र की तरह भी कभी नहीं लग सकता.

झारखण्ड के प्रतिभावान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के जन्मदिन पर ईडीयट न्यूज़ की ओर से आप सबों और धोनी को ढेरों बधाइयाँ और जोहार. सन्नी शारद.

1 comment:

  1. sunny avi v waqt hai kuch alag kre ka jisse apki premika ko aap pe naj ho!!!!!!!!!!Dhone ko janmdin ko dher sari badhayeyannn,,,,,,,,, nd apko v advance main aur apki premika ko be lated :))))))))))

    ReplyDelete