हर वो समाचार को एक बेहतरीन अंदाज में पायें जो आप अक्सर चैनल और न्यूज़ पेपर में नहीं पा सकते हैं ! इस अचार युक्त समाचार पढ़ते वक़्त आपके जीभ से निकलने वाली चटकारा कि आवाज़ इतनी जोरदार होनी चाहिए कि सत्ता और व्यवस्था में बैठे लोगों के कान के पर्दें हिल जाएँ !

Friday, June 10, 2011

जूस लेकर आइये पार्टी पक्की !


अन्ना हजारे ने अनशन क्या किया देश में अनशन का सिलसिला चल निकला . स्विस बैंक से लेकर नगर निगम तक के भ्रष्टाचारियो के पीछे पड गए हैं लोग . अन्ना के बाद बाबा रामदेव बरास्ता झारखण्ड तक इस वायरस
ने हमला कर दिया. अन्ना के पदचिन्हों पर चलकर गाँधी बनने का कीड़ा कुलबुलाने लगा . रांची में बाबुलाल मरांडी इस वायरस के पहले शिकार हुए . अब रांची विवि में घोटाले को लेकर चार लोग राजभवन के सामने अनशन पर बैठ गए . अब ये चार लोगो को अपना अनशन का प्रचार भी करना पड़ता है सो खुद अनशन से उठकर प्रेस विज्ञप्ति बनाते हैं . अख़बार के दफ्तरों की खाक छानते हैं फिर अनशन पर बैठ जाते हैं चार में से तीन तो अक्सर गायब रहते हैं और चौथा दाढ़ी बढाकर अनशन का माहौल बना रहा है . लोगो को लगे भी तो कि अनशन पर हैं .चार दिन हो गया न इनका हेल्थ घटा न किसी ने अनशन तोडवाने के लिए पहल की .कल से ही अखबार और न्यूज़ चैनलों में बाबा रामदेव की हालत पर बुलेटिन जारी हो रहा है कि बाबा अब तब की हालत में है . इससे रांची के अनशनकारियो का दिल दहल गया . इसपर तुर्रा यह कि एक चैनल ने तफसील में यह भी बता दिया कि अनशन करने वाले कितने लोग अंततः खर्च हो चुके हैं . खबर देखकर रांची के अनशनकारियो की हालत और ख़राब हो गयी है कैमरे से बाहर होते ही कहने लगे आग लगे ऐसे अनशन फंशन पर अब तो ओखली में सर डाल दिया है अखबारों में भी फोटो शोटो छप गया है क्या करे ? चुपके चुपके सेटिंग करने लगे हैं कोई तो अनशन तुडवा दो ..जूस का खर्चा भी वे ही उठाएंगे शाम में पार्टी शार्टी भी हो जाएगी लेकिन जूस लेकर कोई तो आये .लेकिन भ्रष्टाचार की गंगा में तैर रहे लोग भाई लोग पर ध्यान ही नहीं दे रहे है .उन्हें अब तो यह डर लगने लगा है कि कहीं अनशन को लेकर खर्च होने वालो में उनका भी नाम न दर्ज हो जाये .सो भाई लोग इडियट न्यूज़ आपसे आग्रह करता है अनशन वन्शन के चक्कर में न पड़े भ्रष्टाचार होता है तो होने दो अपने पेट पोते का ख्याल रखो .
बहरहाल है कोई जो रांची के राजभवन पर बैठे अनशनकारियो को जूस पिला दे सारा खर्चा अनशनकारी वहां करेंगे शाम की पार्टी अलग से ....तैयार हैं तो बताएगा कल खबर पंहुचा dunga।
अभी तो अपन खाने पीने की तैयारी में चला
जोहार
योगेश किसलय

No comments:

Post a Comment