हर वो समाचार को एक बेहतरीन अंदाज में पायें जो आप अक्सर चैनल और न्यूज़ पेपर में नहीं पा सकते हैं ! इस अचार युक्त समाचार पढ़ते वक़्त आपके जीभ से निकलने वाली चटकारा कि आवाज़ इतनी जोरदार होनी चाहिए कि सत्ता और व्यवस्था में बैठे लोगों के कान के पर्दें हिल जाएँ !

Friday, June 3, 2011

अथ एवं इति श्री एनोस अध्याय !


भाई लोग कल की सम्पादकीय पढ़कर आप सब संपादक के चाल चलन से अवगत हो गए होंगे ..अब आज का प्रसंग ...
अपने एनोस एक्का को लेकर इडियट न्यूज़ के रिपोर्टर्स बड़े परेशान है ....कि एनोस ने दार्जिलिंग में ये खरीदा , कोलकाता में वो किया ..रांची में ,सिमडेगा में फार्म हॉउस टी गार्डेन ..लंद फंद न जाने क्या क्या कर लिया ..अरे मूर्खो ये समाज सेवक हैं यह सब समाज के लिए ही तो किया ...एनोस भाई दिलदार आदमी है भाई ..जिस दिन आप मटन खाने को तरस रहे होंगे उसी दिन आपको अपने फार्म हॉउस में पार्टी शार्टी दे देंगे ..गाँधी जयंती के दिन सिमडेगा की जनता को मीट भात खिला कर उपकृत किया था न ... अब आपको नजर लग रही है उसी फार्म हॉउस पर जिसमे कभी एनोस भाई पार्टी दे रहे होते और आप महाबीर जयंती या गाँधी जयंती के दिन मीट भात और शायद दारू शारू के भी चटखारे ले रहे होते . दार्जिलिंग में टी गार्डेन बनवाया है तो क्या ..आप नहीं पीजिएगा एनोस भाई के यहाँ का चाह( चाय ) पानी .जब चाय की चुस्की लीजियेगा तो स्वर्गिक आनंद मिलेगा और स्वर्ग से याद आया एनोस भाई तो और महती योजनाओ पर काम कर रहे थे .ताकि समाज को लाभ हो ..साहब उन्होंने तो कफ़न में पाकेट बनवाने की योजना बना ली थी ताकि सारे माल पत्तर स्वर्ग भी ले जाया जा सके और वहा कोई झारखंडी भाई आये तो उसकी व्यवस्था पानी करवाई जा सके . आखिर एनोस भाई के रग रग में समाज सेवा का खून जो दौड़ रहा है एनोस भाई का बस चलता तो वे झारखण्ड को ही स्वर्ग बना देते लेकिन बुरा हो निगरानी वालो का सारा प्लान गुड गोबर कर दिया ..सुना है निगरानी वाले अब भानु बाबु (भानुप्रताप शाही ) पर पड गए हैं ..चलो ठीक ही है पुण्य का काम है , यार को यार से मिलवा भी तो रहे हैं ..एनोस भाई हरि भाई कमलेश बाबु और भानु बाबु ,सब बिरसा मुंडा कारावास में कैबिनेट जमायेंगे जहाँ चार यार मिल जाये वही रात हो गुलजार ...और इनके मेंठ मधु बाबु भी तो वही चकल्लस मना रहे है .
आज एनोस पुराण यही तक ..कल आप पर भी लिखेंगे जी ..अपने आदमी अपनों के कब काम आयंगे सम्पदालीय में नाम छप जाये तो समझिये नाम ,दाम ,शोहरत सब कुछ तो मिलेगा ..
फिलहाल जोहार ..

No comments:

Post a Comment